सुपारी का चमत्कारिक उपाय

सुपारी का चमत्कारिक उपाय

॥सुपारी का चमत्कारिक उपाय आप भी जरुर करे॥

पूजा की सुपारी अलग और खाने की सुपारी अलग होती है। खाने की सुपारी बड़ी और पूजा की छोटी होती है। सुपारी एक पेड़ का फल होता है ।

 आज हम आपको बताएंगे सुपारी के कुछ अचूक उपाय जिन्हें आजमाकर आप धनवान बन सकते है ।

•कार्य की सफलता हेतु - 

अगर कोई काम कई दिनों से रुका पड़ा है, नहीं हो रहा है। तो गणेश चतुर्थी के दिन दाईं ओर मुड़ी हुई सूंड़ वाले गणेशजी के चित्र की लौंग और सुपारी से पूजा करें। जब कभी भी काम पर जाना हो, एक लौंग और सुपारी अपने पास रख लिया करें।काम के समय लौंग को अपने मुंह में रख लें और उसे चूसें। इस दौरान 'जय गणेश काटो कलेश' का जाप करते रहें।घर आने पर सुपारी को वापस गणेशजी के फोटो के सामने रख दें। इस उपाय से आपका कार्य सफल होगा।  

 •तिजोरी में रखें पूजा की सुपारी -   

 पूजा की सुपारी को तिजोरी में रखना चाहिए ।क्योंकि जहां गणेशजी यानी बुद्धि के स्वामी का निवास होता है। वहीं लक्ष्मी का निवास होता है। इससे घर में लक्ष्मी का स्थाई निवास होता है।

 • लक्ष्मी पूजन में सुपारी रखें -  

 सुपारी पर लाल धागा लपेटकर अक्षत, कुमकुम, पुष्प आदि पूजन सामग्री से पूजा करें और पूजन के बाद इस सुपारी को तिजोरी में रखें।

 

                                                      • सिद्ध सुपारी - 

सुबह स्नान कर घर के देवालय या श्रीगणेश मंदिर में जाकर मूर्ति के समक्ष एक पान के पत्ते पर सिंदूर में घी मिलाकर या कुमकुम से रंगे चावल से स्वस्तिक बनाएं।अब उस पर कलावे यानी लाल नाड़े में एक सुपारी लपेटकर रखें। यह श्रीगणेश स्वरूप मानी जाती है। इस सुपारी की पूजा अच्छे से करेंगे तो मंगल होगा।शास्त्रों के अनुसार यह मान्यता है कि सुपारी की विधिविधान से पूजा कर दी जाए तो यह चमत्कारी हो जाती है। जिस व्यक्ति के पास सिद्ध सुपारी होती है।वह कभी भी पैसों की तंगी नहीं देखता । उसके पास हमेशा पर्याप्त पैसा रहता है।

                                                     •देवी और देवताओं की कृपा हेतु - 

 दीपावली या किसी भी श्रेष्ठ मुहूर्त में किसी मंदिर में एक सुपारी और तांबे का लोटा रख आएं। इसके साथ ही कुछ दक्षिणा भी रखें। इस उपाय से भी देवी-देवताओं की कृपा प्राप्त होती है।

                                                      •  व्यापार में वृद्धि हेतु - 

एक सुपारी और एक सिक्का लें और इसे पीपल के पेड़ के नीचे शनिवार की रात्रि को रख दें और इतवार की सुबह को वहां जाएं और उसे पीपल को नम्कार करके उसका एक पत्ता तोड़ लाएं। उस पीपल के पत्ते को अपनी तिजोरी में या गद्दी के नीचे रखेंगे तो व्यापार में वृद्धि होगी । 

                                                      •धन प्राप्ति हेतु - 

दीपावली या किसी मांगलिक अवसर पर शुभ मुहूर्त में घर के द्वारा पर कुमकुम से स्वस्तिक बनाएं । स्वस्तिक पर बासमती चावल की एक ढेरी बनाकर उस पर नाड़ा बंधी एक सुपारी रख दें। फिर उसे सुपारी की पूजा करें। यह उपाय पांच बारें। दीपावली पर यह ज्यादा असरकारक होता है।

                                                      •धन योग हेतु -  

गुरुवार को पुष्य नक्षत्र में, स्नान के बाद, एक गांठ हल्दी पीली रुमाल में बांधें। हल्दी से रंगे चावल, नारियल का गोला  और एक सुपारी भी रखें। इन सभी वस्तुओं को धूप-दीप दिखाकर हल्दी में रंगा एक सिक्का भी रखें। इन चीजों की रोज़ पूजा करने से धन पाने के महायोग बनता है ।

अगर आपको भी सुपारी की चमत्कारिक लाभ प्राप्त करना चाहते है तो संपर्क करे और समाधान प्राप्त करे ।

Talk to Astrologer

Talk to astrologer & get live remedies and accurate predictions.