लाल किताब राशिफल 2020

लाल किताब राशिफल 2020

लाल किताब से जानिए इस वर्ष 2020 क्या कहते हैं आपके सितारे?

 लाल किताब का ज्योतिष शास्त्र में अहम स्थान है। इस पुस्तक के माध्यम से लोगों के भविष्य, वर्तमान एवं भूतकाल की स्थिति को जाना जा सकता है। वैसे ज्योतिष की विधा में लाल किताब के उपाय बेहद कारगर होते हैं। इसी वजह से यह किताब अपने उपायों के लिए प्रसिद्ध है। लाल किताब राशिफल 2020 में आपको अपनी राशि के अनुसार फलादेश प्राप्त होगा। इस फलादेश की मदद से आप यह जान सकेंगे कि साल 2020 में आपका करियर, व्यापार, आर्थिक, पारिवारिक, वैवाहिक और स्वास्थ्य जीवन कैसा रहने वाला है। साथ ही आपको राशि के अनुसार लाल किताब के सरल उपाय भी प्राप्त होंगे। ऐसे में आप लाल किताब के उपाय को अपना कर अपने नए वर्ष को और भी शानदार बना सकते हैं। अब ज्यादा विलंब न करते हुए राशि के अनुसार पढ़ते हैं लाल किताब राशिफल 2020

लाल किताब राशिफल 2020- मेष राशि-

लाल किताब राशिफल 2020 के अनुसार, मेष राशि के जातकों को फरवरी के उपरान्त बेवजह की यात्रा नहीं करनी चाहिये अन्यथा मान सम्मान में कमी हो सकती है। सेल्स से जुड़े नौकरीपेशा और व्यापारी वर्ग के लोग व्यापार वृद्धि के लिए यात्राएं न करके फोन/ईमेल का उपयोग करें। आँखें मूंद कर किसी पर विश्वास करने से नुकसान होने के अंदेशा है। धोखे से बचने के लिए व्यवहारिक होकर चलना ही उचित रहेगा। नौकरी या व्यवसाय बदलाव के विषय में अभी सोचना टालें। बनते कार्यों में विघ्न हो सकते है। वरिष्ठ अधिकारियों/सहकर्मियों संग ग़लतफ़हमियाँ होने से मन उदास रहेगा। अपने शब्दों को सोच कर और तोल कर बोलें ताकि सम्बन्धों की गरिमा बनी रहें। जुलाई से पुनः भाग्य आपके साथ खड़ा दिखेगा। धार्मिक आचरण आपकी प्रगति में सहायक होगा। धन लाभ के संकेत आ रहे है। 22 मार्च से 4 मई तक की समयावधि में समाजिक यश मान की प्राप्ति होने से आपका मनोबल ऊंचा रहेगा। नौकरी में आगे बढ़ने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। पदोन्नति भी हो सकती है। वर्ष का अंतिम माह चुनौतीपूर्ण जा सकता है।

                                              लाल किताब के उपाय

प्रत्येक मंगलवार हनुमान जी की पूजा अर्चना करें

घर का सोना न बेचें और न ही गिरवी रखें

शयनकक्ष में धार्मिक चित्र/पुस्तकें न रखें

अपने व्यवसाय की गोपनीयता बनाये रखें

                                            लाल किताब राशिफल 2020-वृष राशि-

लाल किताब राशिफल 2020, जनवरी माह की 24 तारीख तक आर्थिक और मानसिक तनाव रह सकता है। व्यावसायिक दृष्टि से मन के उदास और परेशान रहने की आशंका है। व्यक्तिगत जीवन में कुछ भावनात्मक विषय आपको हैरान परेशान रख सकते है। काले कपड़े पहनने से परहेज करें और मांस-शराब से दूर रहें। धन खर्च में पूर्ण सावधानी बरतें। फरवरी से शनै-शनै परिस्थितियों में सुधार आने से खोया हुआ आत्मविश्वास पुनः लौटेगा। मार्च तक आपको अपने समाजिक मान सम्मान के विषय में जागरूक रहना होगा अन्यथा विरोधी पक्ष आपके बारे में अफवाहें उड़ा सकता है। धन निवेश संबंधित निर्णय यदि सावधानीपूर्वक न लिए गये तो हानि के अंदेशा है। अप्रैल से भाग्य का साथ मिलने से रुके कार्य पूर्णता की ओर अग्रसर होंगे। महत्वपूर्ण व्यक्तियों से मुलाकात संभव है। व्यावसायिक यात्राएं सफल रहेंगी। प्रगति की रफ्तार को बनाये रखने के लिए जुलाई से आपको अपने प्रयासों में तेज़ी लानी होगी। 25 जुलाई से 4 सितम्बर के मध्य अपने विरोधियों से सावधान रहें। महत्वपूर्ण कार्य 2 दिसम्बर से पहले निपटा लें

 

                         लाल किताब के उपाय

प्रत्येक गुरूवार गणपति पूजन करें

शुक्रवार को आसमानी हल्के नीले वस्त्र धारण करें

यात्रा आरम्भ करने से पहले कुछ मीठा खायें

मन्दिर में पीले केले का प्रसाद वितरण करें।

 

लाल किताब राशिफल 2020- मिथुन राशि-

 

लाल किताब राशिफल 2020 यह कहता है कि वर्ष की शुरुआत अच्छी रहेगी। आप जितना आँखें खुली रखेंगे उतना ही सुखी रहेंगे। पूँजी बचा कर चलें क्योंकि आगे चल कर आर्थिक तंगी का आभास हो सकता है। फरवरी से व्यावसायिक चुनौतियां आपको घेरना शुरू कर सकती है। भाइयों संग अविश्वास की भावना आ सकती है। यथासंभव बात को बिगड़ने से बचायें। विवाह योग्य अविवाहित व्यक्ति मार्च तक शुभ समाचार प्राप्त कर सकते है। अप्रैल से मिश्रित फलों की प्राप्ति के योग बन रहे है। एक ओर जहाँ व्यावसायिक योजनाओं के शुरू होने के आसार है, वहीं दूसरी ओर आर्थिक तंगी आगे बढ़ने से रोक सकती है। 9 से 30 अगस्त और 18 अक्टूबर से 2 नवंबर के बीच आपकी राशि के स्वामी अस्त अवस्था में रहेंगे अतः कुछ नया महत्वपूर्ण व्यावसायिक कार्य शुरू करना टालें। सहकर्मियों की ओर से असहयोग मिलने से भी प्रगति की गति धीमी रह सकती है। छात्र वर्ग को विशेष प्रयत्न उपरान्त ही मनचाही सफलता देखने को मिलेगी। राजनीति से जुड़े लोग शत्रुओं की चाल में फंस सकते है। कोई भी बयान सोच समझकर ही दें।

                                         लाल किताब के उपाय

सफाई कर्मचारियों संग मर्यादापूर्वक व्यवहार करें

मछलियों को आटे की गोलियां डालें

सूर्यास्त उपरान्त शनी चालीसा का पाठ करें

वायदा वो ही करें जिसे आप पूरा कर सकें

                                   लाल किताब राशिफल 2020-कर्क राशि-

लाल किताब वर्षफल 2020 ये कहता है कि आपका पिछला साल कुछ चुनौतिपूर्ण था परन्तु यह वर्ष आपके लिए उपलब्धियों भरा हो सकता है। वर्ष की शुरुआत से ही बेहतरी महसूस होनी शुरू हो जायेगी। आपके द्वारा किये गये सामान्य प्रयास भी रंग लायेंगे। भूमि और मकान सम्बन्धित व्यवसाय से जुड़े लोग इस वर्ष लाभाविंत हो सकते है। व्यवसायी वर्ग के लोग जागरूक रहेंगे तो सुखी रहेंगे अन्यथा आँखों के सामने धोखा हो सकता है। अप्रैल से जून के मध्य अपनों से मन मुटाव होने की आशंका है।विवाह योग्य अविवाहित व्यक्तियों को गुरु और शनि की पूजा अर्चना में रुचि लेनी चाहिए अन्यथा रिश्ता तय होने में अड़चनें आने के योग बन रहे है। वर्ष के मध्य में महत्वपूर्ण कार्यों के आकस्मिक रूप से बनने के संकेत आ रहे है अतः हिम्मत न हारें। सफलता प्राप्ति के लिए छात्रों को होशियारी से काम लेना होगा।हाथ पर हाथ रख कर बैठने से कुछ नही होगा।

           अगस्त से पारिवारिक जीवन भी व्यवस्थित होता दिखेगा। सिने-जगत, कला और थिएटर से जुड़े लोगो के लिए यह वर्ष शुभ रहेगा। 4 अक्टूबर से 24 दिसम्बर के मध्य प्रतिकूल परिस्थितियाँ अनुकूल होती दिखेंगी

 

                                     लाल किताब के उपाय

अपने भविष्य की योजनाओं को हर किसी संग साझा न करें

बाँये हाथ की अनामिका ऊँगली में सोने का छल्ला पहनें

भाइयों संग सम्बन्ध मधुर बनाये रखें

प्रत्येक बुधवार दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

 

                         लाल किताब राशिफल 2020- सिंह राशि-

लाल किताब भविष्यफल 2020 के अनुसार, अनुकूल ग्रह गोचर दर्शा रहें है कि इस वर्ष आप अपनी अनेक महत्वाकांक्षाओं को पूरा कर पायेंगे। पिता या पिता समान व्यक्ति संग अतिरिक्त आय के स्रोत विकसित होने के योग बन रहे है। नौकरीपेशा व्यक्ति अपने पद और वेतन वृद्धि में बढ़ोतरी पाने से प्रसन्न रहेंगे। व्यवसायी लोग अपने व्यवसाय का विस्तार सहज भाव से कर पायेंगे। विवाह योग्य अविवाहितों के लिए यह वर्ष शुभ समाचार ला सकता है। प्रेमी-जन अपने संबंधों को लेकर गंभीर होंगे। फरवरी से ग्रह चाल बता रही है कि महत्वपूर्ण कार्य सूर्यास्त उपरान्त करने ही उचित रहेंगे। इस वर्ष नया चमड़ा और लोहा खरीदने/प्रयोग में लाने से बचें। मॉडलिंग, सेल्स, लेखन, वकालत और भूमि/भवन सम्बन्धी व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए यह वर्ष विशेष मेहरबान रहेगा। नाम, काम और दाम में प्रगति देखने को मिलेगी। 14 अप्रैल से 14 मई तक की समयावधि विशेष रूप से अनुकूल रहेगी। भाग्य का पूरा साथ मिलने से महत्वपूर्ण कार्य सरलता से पूरे हो जायेंगे। व्यापारी वर्ग के लोगों को जून में नये/जोखिम भरे निवेश नहीं करने चाहियें।

 

                                              लाल किताब के उपाय-

दुविधा के समय पिता/पिता समान व्यक्ति द्वारा मार्गदर्शन लें

वाहन की समय समय पर सर्विसिंग कराते रहें

हल्के गुलाबी रंग के कपड़े पहनें

दक्षिण दिशा में गुलाब का फूल रखें

 

                                          लाल किताब राशिफल 2020: कन्या राशि-

लाल किताब राशिफल 2020 के अनुसार, इस वर्ष आपको मिश्रित फलों की प्राप्ति होगी। माता या माता समान महिलाओं के स्वास्थ्य की वजह से चिंता बन सकती है। शनि देव के प्रभाव के कारण गर्भवती स्त्रियों को अपना पूर्ण ध्यान रखना होगा। रक्त शर्करा के रोगियों की परेशानी बढ़ सकती है। पैतृक सम्पत्ति संबंधित मामले जुलाई के बाद सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ेंगे। विद्यार्थियों की अपने विषयों में पकड़ बनेगी। व्यापारी वर्ग के लोग आर्थिक रूप से बेहतर होंगे। सन्तान पक्ष की ओर से चिंता बनी रह सकती है। 25 मई से 2 अगस्त तक व्यावसायिक प्रगति देखने को मिल सकती है। आपकी मेहनत और लगन रंग लाएगी और रुके कार्य पूर्णता की ओर अग्रसर होंगे। परीक्षाओं और प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए समय अनुकूल है। वकालत, टूरिज़्म और डॉक्टरी पेशे से जुड़े लोग अपने संपर्को द्वारा लाभाविंत होंगे। इस वर्ष स्वास्थ्य यूं तो सामान्य रहेगा परन्तु हल्की फुलकी समस्याएं महसूस हो सकती है। योग, ध्यान और उचित खान पान का ध्यान रखना ही पर्याप्त रहेगा।

 

                                               लाल किताब के उपाय

प्रत्येक बुधवार गाय को हरी पालक खिलायें

सन्तान के खानपान पर उचित ध्यान दें

शयनकक्ष में धार्मिक चित्र न लगायें

नहाने के पानी में कुछ बूंदे गुलाब जल मिलायें

 

                                 लाल किताब राशिफल 2020- तुला राशि-

लाल किताब राशिफल 2020 के अनुसार, इस वर्ष वाक् चातुर्य और सकारात्मक समाजिक सम्बन्ध आपको व्यावसायिक और व्यक्तिगत रूप से लाभ पहुंचाएंगे। आपके संपर्क के दायरे का विस्तार होगा और प्रभावशाली व्यक्तियों संग सम्बन्ध प्रगाढ़ होंगे। अविवाहिताओं को मनपसंद जीवन साथी मिलने के योग बन रहे है। अनुकूल ग्रह गोचर के कारण आपके शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक स्वास्थ्य का विकास होगा। 24 जनवरी तक आपको एकाकीपन का अहसास रह सकता है। यह समयावधि दुनियादारी समझने की दृष्टि से शुभ है। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति की सिफारिश से मनचाही नौकरी मिलने से राहत की सांस आएगी। दफ्तरी कार्यों की वजह से की गयी यात्राएं आपके लिए महत्वपूर्ण तो सिद्ध होंगी ही, आनंददायी भी रहेंगी। आप अपने शौक और जुनून को व्यवसाय में बदलने में सफल रहेंगे। मई से सितम्बर तक भूमि में निवेश न करें घर के वरिष्ठ परिजनों के लिए यह वर्ष अच्छा रहेगा। 17 नवंबर से 11 दिसम्बर तक आपकी राशि के स्वामी शुक्र देव आपकी ही राशि में विराजमान होंगे। यह एक शुभ संकेत है जो दर्शाता है कि इस समयावधी में आपके सोचे हुए महत्वपूर्ण कार्य आपके दम पर पूर्ण होंगे।

                                       लाल किताब के उपाय

कुत्तों के प्रति स्नेह रखें

यदा-कदा गुरुवार को मीठे पीले चावल खाएं

कनिष्ठ सहकर्मियों से उचित व्यवहार करें

व्यवसाय क्षेत्र में किसी किस्म की भभूत न रखें।

 

                              लाल किताब राशिफल 2020-वृश्चिक राशि-

लाल किताब राशिफल 2020 के अनुसार, इस वर्ष धर्म, अध्यात्म अध्यापन, वकालत और ज्ञान संबंधित व्यवसाय से जुड़े लोगो के लिए यह वर्ष शुभ है। आपके मान सम्मान और समाजिक स्तर में सुधार होगा। आर्थिक स्थिति सुधारने और नियमित आय के स्रोत विकसित करने में आपकी व्यापारिक समझ बढ़ेगी। प्रतियोगिता/परीक्षा में आशातीत सफलता प्राप्त होने से मनोबल ऊंचा रहेगा। मार्च उपरान्त निकटवर्ती संपर्कों से स्थायी लाभ के अनेक सुनहरे अवसर मिलेंगे। भूमि, मकान और वाहन संबंधित समस्याओं का सरल समाधान मिलेगा। इस वर्ष व्यावसायिक यात्रायें सफल रहेंगी। रोग प्रतिरोधक क्षमता का विकास होने से स्वास्थ्य में सुधार आएगा। परिवार में कोई मंगल कार्य/समारोह सम्पन्न होने के संकेत है। संतान पक्ष की ओर से शुभ समाचार आने के योग बन रहे है। परिजनों में आत्मीयता बढ़ने से परस्पर विश्वास की भावना का विकास होगा। अक्टूबर से दिसम्बर के मध्य आपकी राशि के स्वामी मंगल देव पंचम भाव में मीन राशि से भ्रमण करेंगे, इस दौरान महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते है। यह समयावधि प्रेम प्रसंगों के लिए भी शुभ है।

 

                                       लाल किताब के उपाय

 

शयनकक्ष में नीले रंग के सिरहाने न रखें

कौवों को यदाकदा भोजन/बिस्कुट दें

पश्चिम दिशा में काले रंग के परदे लगायें

गले में चाँदी की चेन पहनें।

                                लाल किताब राशिफल 2020- धनु राशि-

लाल किताब राशिफल 2020 के अनुसार, वर्ष की शुरुआत कुछ चुनौती पूर्ण रह सकती है परन्तु जैसे जैसे समय बीतता जाएगा, ग्रह गोचर अनुकूल होता चला जाएगा। आप अपनी बुद्धिमता द्वारा बेहद सरल भाव से प्रगति पथ पर अग्रसर होते चले जायेंगे। आर्थिक लाभ के स्थायी स्रोत बनने के योग है। व्यावसायिक दृष्टिकोण से कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने से भविष्य की दिशा निर्धारित हो जायेगी। जनवरी अंत तक समय कुछ चुनौती पूर्ण रह सकता है परन्तु शनै-शनै परिस्थितियाँ आपके पक्ष में आती दिखेंगी। इस वर्ष आप अपने छुपे हुए कला कौशल को बाहर निकाल कर पूरा व्यावसायिक दोहन कर पायेंगे। गुरूदेव बृहस्पति का आशीर्वाद प्राप्त होने से आपका समाजिक यश मान बढ़ेगा और विरोधी पक्ष मुंह की खायेंगे। 14 मई से 13 सितम्बर तक का समय आराम और भविष्य की योजनाएं बनाने में बिताएं, तत्पश्चात शुभ कार्यों को आरम्भ करें। आत्मविश्वास में वृद्धि होने से मनोबल ऊंचा रहेगा। घरेलू चुनौतियों का आप सरल समाधान ढूंढ और क्रियान्वित करके चिंतामुक्त रहेंगे। विद्यार्थी इस वर्ष खूब मेहनत करके अच्छे परिणाम की आशा कर सकते है। राजनीति से जुड़े व्यक्ति अपने प्रभाव का दायरा बढ़ा पाने में सफल रहेंगे।

 

                                                          लाल किताब के उपाय

ससुराल से सम्बन्ध मधुर रखें

धार्मिक कार्यक्रमों में भाग लें

दुनियादार और व्यवहारिक बनें

आर्थिक परेशानियां किसी से साझा न करें।

 

                              लाल किताब राशिफल 2020-मकर राशि-

लाल किताब वर्षफल 2020 के अनुसार, इस वर्ष आपको बाहर से आर्थिक सहायता मिलने के संकेत आ रहे है। यदि आपने बैंक या अन्य किसी वित्तीय संस्था से ऋण प्राप्त करने के लिए आवेदन किया हुआ है तो सफलता मिलने की अच्छी संभावना है। घर परिवार में सौहार्दपूर्ण वातावरण रहने से मन प्रसन्न रहेगा। अध्यात्म, ट्रैवल, हीलिंग और फैशन इंडस्ट्री से जुड़े लोगो के लिए यह वर्ष बेहतर रहेगा।

स्थान परिवर्तन के इच्छुक लोगो के लिए यह वर्ष शानदार संभावनाएं ले कर आया है। घर में साज-सज्जा/आंतरिक बदलाव कराने के इच्छुक जातक अपनी इच्छा पूर्ति कर पायेंगे। यदि कोर्ट कचहरी में मुकदमा चल रहा है तो निर्णय आपके पक्ष में आने की संभावना है। खिलाड़ियों के लिए मेहनत करने का समय है। अविवाहिताओं को गौरी पूजन एवं व्रत का पालन करना चाहिए। सितम्बर से सुरक्षित पूँजी निवेश में आगे बढ़ा जा सकता है। विद्यार्थी जनों को उचित मार्गदर्शन प्राप्त होने से सफलता जल्द प्राप्त होगी। दिसम्बर माह में पारिवारिक समारोह का आयोजन हो सकता है।

           

                                         लाल किताब के उपाय

अपने सिरहाने तले कपूर के चार टुकड़े रखें

प्रत्येक गुरूवार शयनकक्ष में पीले रंग की चादर बिछायें

किसी से ताबीज़ इत्यादि न लें

एलुमिनियम के बर्तनों का प्रयोग कम से कम करें।

 

                       लाल किताब राशिफल 2020- कुम्भ राशि

लाल किताब राशिफल 2020 के अनुसार, राजनीति से जुड़े लोगो के लिए इस वर्ष परिस्थितियाँ पक्ष में आती दिखेंगी। पारिवारिक सुख की दृष्टि से यह वर्ष काफी अच्छा है। नये वाहन की ख़रीददारी हो सकती है। जुलाई उपरान्त छोटी दूरी की व्यक्तिगत यात्राएं आप में प्राण और उत्साह डाल देंगी। आपकी राशि के स्वामी को बृहस्पति का सानिध्य प्राप्त हो रहा है, किसी भी किस्म की ग़लतफ़हमियाँ सहजता से आपसी बातचीत द्वारा हल हो जाएँगी। विदेश संबंधित कार्यों/संपर्कों से लाभ होने के योग बने हुए है। आर्थिक स्थिति में आशा से अधिक सुधार आपको प्रसन्न रखेगी। फरवरी से पुराने अटके हुए धन की वसूली शुरू होने के आसार बन रहे है। भूमि/मकान/जायदाद के सौदों से धन अर्जित करने में सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों को कार्य हेतु यात्राओं पर जाना पड़ सकता है। ये यात्राएं करियर में आगे बढने में सहायक सिद्ध होंगी। नई नौकरी ढूंढ रहे जातक सकारात्मक दृष्टिकोण बनाये रखें, सफलता अवश्य हाथ लगेगी। नौकरीपेशा सहकर्मियों संग अच्छा तालमेल बिठा पायेंगे। आपके प्रयासों और कला कौशल को वरिष्ठ अधिकारी सराहेंगे।

 

                                        लाल किताब के उपाय

लाल रंग के सिरहाने का प्रयोग करें

बाथरूम में हरे पौधे रखें

माथे पर भभूत न लगायें

चाँदी के गिलास में पानी पिये।

 

                                 लाल किताब राशिफल 2020- मीन राशि

लाल किताब राशिफल 2020 के अनुसार, इस वर्ष आपकी राशि के भाग्य के स्वामी अनुकूल स्थिति में होने से आपको इस वर्ष कम मेहनत करके भी अधिक लाभ प्राप्त होगा। 22 मार्च से 4 मई तक की समयावधि में आपको भाग्यवश अनेक उपलब्धियाँ सहज ही प्राप्त होने के योग है। व्यक्तिगत जीवन में परस्पर सामंजस्य बना रहेगा। जीवन साथी से सहयोग मिलने से मनोबल ऊंचा रहेगा। नौकरीपेशा लोगों की योग्यता को समझते हुए अतिरिक्त कार्यभार दिया जा सकता है। वर्ष के मध्य में पद/वेतन वृद्धि हो सकती है। सितम्बर से नवंबर मध्य तक महत्वपूर्ण कार्य शुरू करना टालें। विदेश संबंधित कार्यों के लिए यह वर्ष उपयुक्त है। स्थायी रूप से विदेश में बसने के इच्छुक व्यक्ति अपने प्रयासों में कमी न आने दें। भाई बहनों मे पैतृक संपत्ति को लेकर निर्णय आपके पक्ष में आता दिख रहा है। कानूनी प्रकिया में खुद को उलझने से बचायें।

स्वास्थ्य की दृष्टि से कमर दर्द या पीठ दर्द की शिकायत रह सकती है। यथासंभव योग करते रहें और भारी वजन उठाने से परहेज़ करें।

                                      लाल किताब के उपाय

जंग लगे चाकू/कैंची न रखें

महीने में एक मंगलवार मीठा हलवा बांटें

घर में घंटिया बजा कर पूजा न करें

माता/माता सामान महिलाओं की सहायता/इज्ज़त करें

Talk to Astrologer

Talk to astrologer & get live remedies and accurate predictions.