मनपसंद जीवन साथी पाने के उपाय

 

कई बार कुंडली में ऐसे कई  कारक होते है जिसके कारण विवाह में देरी होती है। कई रुकावट और मन पसंद शादी करने की कई बाधाये आती है।

कई बार कुंडली में दोष के कारण शादी में देरी होती है और रिश्ते बनते बनते बिगड़ जाते है।  अगर आप भी इस दौर से गुजर रहे  है और मन पसंद शादी करना चाहते है तो यह पर कुछ उपाय दिए गए है जिसकी मदद से आप मन पसंद जीवन साथी चुन सकते है।  आईये जानते है अचूक उपाय।

 

कुंडली में आ रही शादी की बाधा को दूर करने के लिए युवक युवती को  हर सोमवार को 1200 ग्राम चने की दाल और सवा लीटर कच्चे दूध का दान करे।  यह प्रयोग तब तक करे जब तक की विवाह ना हो जाये।

 

जब किसी युवती के विवाह में परेशानी आ रही है तो। जब भी किसी  लड़की की शादी में जाये तो  दुल्हन से  थोड़ी  सी मेहँदी अपने हाथो में लगवाए।  और हल्दी करे इससे विवाह के  योग जल्दी बनते है।

 

युवती की शादी जल्दी करने के लिए वो सफेद खरगोश पाले और उसको हाथो से खाना  खिलाये।

 

जब भी कन्या के विवाह का प्रस्ताव लेकर जाये तब उस कन्या को लाल वस्त्र  पहन कर  उन्हें मिष्ठान खिला कर विदा करे।

 

यदि किसी युवक के विवाह में कठिनाई आ रही है तो  बुधवार के दिन भगवन गणेश जी को पीले लडू अर्पित करे।

 

यदि कन्या के विवाह में परेशानी आ रही है तो भगवान गणेश जी को मालपुए का भोग लगाए। तो शीघ्र  ही उनका विवाह हो जाता है।

 

मनपसंद विवाह करने के लिए गुरुवार के दिन व्रत रहे और भगवान विष्णु और माँ लक्ष्मी की पूजा करे।  साथ ही ॐ नमो नारायण नम: मंत्र का जाप करे।  और मन ही मन अपने प्रेम विवाह के बारे में ध्यान करे।

इन उपाय से विवाह में आ रही कठिनाई जल्द ही ख़त्म हो जाएगी। अगर आप किसी भी प्रकार की समस्या का सामना कर रहे है या इन उपाय को करने में किसी भी प्रकार की बाधा आ रही हो तो आप हमारे विशेषज्ञ से सम्पर्क कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Slot Online