नवरात्रि में घर ले आये इनमे से कोई एक चीज किस्मत बदल देगी माता रानी

नवरात्रि में माँ की पूजा अर्चना  का विशेष माना जाता है। अगर नवरात्रि में कोई विशि विधान से माँ की पूजा अर्चना करे तो उसकी हर मनोकामना पूरी होती है।  वास्तु शास्त्रों के अनुसार कुछ ऐसी वास्तु बताई गयी है जिनका खास संबंध किसी विशेष देवी-देवता या दिन से माना जाता है। वास्तु के अनुसार, अगर  नवरात्र के दौरान घर में वास्तु लाई जाएं तो देवी प्रसन्न होती हैं और घर-परिवार पर देवी की विशेष कृपा बनी रहती है।

आईये जानते है उन वस्तु के बारे में।

देवी लक्ष्मी की तस्वीर :- देवी लक्ष्मी  की तस्वीर घर ले आये। जिसमे माँ कमल के फूल पर विराजमान हो।  इससे माँ लक्ष्मी और दुर्गा का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

मोर पंख :-  मोर पंख को माँ सरस्वती का  वाहन माना गया है।  मोर पंख को नवरात्रि के दौरान घर ले आये और उसे घर के मंदिर में रख दे।  इससे माँ की कृपा  होगी और घर में सुख शांति आएगी।

सोलह श्रृंगार का सामान :-  माँ को सोलह श्रृंगार चढाने से माँ की कृपा होती है।   नवरात्रि में  सोलह श्रृंगार ले आये और माँ दुर्गा को चढ़ाये। इससे माँ का आशीर्वाद मिलेगा और मनोकामना पूर्ण होगी।

नवरात्रि के दौरान घर में चांदी और सोने का सिक्का लाना अच्छा माना जाता है।  इससे माँ लक्ष्मी और नौ  देवियों का आशीर्वाद आपको प्राप्त होगा।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Slot Online