टैरोट कार्ड रीडिंग कैसी की जाती है?

टैरोट सार एक आत्मा नक्शा है, जो 78 प्रतीकात्मक कार्डों के माध्यम से आत्म-सशक्तिकरण के लिए एक गहरी मनोवैज्ञानिक मार्गदर्शिका है। टैरोट कार्ड रीडिंग ने लंबे समय तक चिन्तन को पार कर लिया है। विद्वानों के शोध से पता चलता है कि कार्ड इटली में 1500 के दशक में उत्पन्न हुए थे, जहां वे एक खेल के रूप में इस्तेमाल किया गया था, जिसे टैरोची कहा जाता है, बहुत अमीर द्वारा। उन्हें 18 वीं शताब्दी तक आध्यात्मिक अटकल के लिए व्याख्या नहीं की गई थी।

अपने विकल्प खुले रखें:

यदि आपके पास पढ़ने से पहले जवाब है, तो आप कार्डों को आपके समग्र निर्णय का मार्गदर्शन करने की अनुमति नहीं दे रहे हैं। बनिएंग इस उदाहरण को प्रस्तुत करता है: यह पूछना कि आप अपनी सास को बाहर जाने के लिए कैसे प्रोत्साहित कर सकते हैं, यह पूछने के विपरीत कि आप उसके साथ बेहतर तरीके से कैसे मिल सकते हैं, यह सही प्रश्न के दायरे को संकुचित कर रहा है, इससे पहले कि आप भी शुरू करें। ऐसी अधिक जानकारी के लिए हमारे ज्योतिष से सम्पर्क करे

सर्वोत्तम स्तर का विवरण प्राप्त करें:

आपके प्रश्न पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए, लेकिन अधिक विस्तृत नहीं। किसी समस्या के एक पहलू को देखने के बजाय, उस पर अधिक व्यापक रूप से देखने का एक तरीका खोजें। उदाहरण के लिए, यह पूछने के बजाय कि आप अपने घरेलू जीवन को कम अराजक कैसे बना सकते हैं, यह पूछें कि आप परिवार के शेड्यूल को बेहतर तरीके से कैसे संतुलित कर सकते हैं।

खुद पर ध्यान दें:

यदि रीडिंग आपके लिए है, तो सुनिश्चित करें कि आपके प्रश्न का केंद्र आप पर है बजाय किसी और पर जो आपको लगता है कि आपकी समस्या का मूल हो सकता है। उदाहरण के लिए, यह पूछना कि आपका किशोर दवाओं के साथ प्रयोग क्यों कर रहा है, उन पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, न कि आप। यह पूछना कि ड्रग्स के साथ प्रयोग करने के आपके किशोर के निर्णय में आप क्या भूमिका निभाते हैं, यह सवाल आपके सामने लाता है।

तटस्थ रहें:

आपके प्रश्न को एक पूर्व धारणा से अवगत नहीं कराना चाहिए कि आपका विचार आवश्यक रूप से सही है। उदाहरण के लिए, यह पूछना कि आप अपने पति या पत्नी के मुकाबले घर के चारों ओर अधिक काम क्यों कर रहे हैं, तटस्थ नहीं है; यह पूछने पर कि गृहकार्य के तटस्थ होने पर आप अपने पति से अधिक सहयोग कैसे प्राप्त कर सकते हैं।

सकारात्मक रहें:

यह एक सीधा है। यह पूछने के बजाय कि कोई विशिष्ट घटना क्यों नहीं हुई, पूछें कि आप उस घटना को बनाने में मदद करने के लिए क्या कर सकते हैं।

Like and Share our Facebook Page.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *