logo
India Free Classifieds

कंगाली और ग़रीबी से मुक्ति दिलाये-मंगलवार के चमत्कारी उपाय

कंगाली और ग़रीबी से मुक्ति दिलाये
मंगलवार के चमत्कारी उपाय 
 
अगर आप भी आर्थिक तंगी से परेशान है या फिर आर्थिक तौर से कंगाल हो गए हैं तो फिर हम आपको बताने जा रहे हैं मंगलवार के टोटके जो कंगाल को भी मालामाल बना सकते हैं। 
 
* मंगलवार के दिन लाल वस्त्र, लाल फल, लाल फूल और लाल रंग की मिठाई गणेश जी को चढ़ाने से व्यक्ति की मनोकामना पूरी होती है। आमतौर पर मंगलवार के टोटके हनुमान जी से जुड़े हुए होते हैं लेकिन यह उपाय गणेश जी से जुड़ा हुआ है।
 
* मंगलवार के दिन किसी हनुमान मंदिर में लाल रंग ध्वजा चढ़ाकर आर्थिक तंगी को दूर करने की प्रार्थना करें। लगातार 5 मंगलवार तक इस उपाय को करने से धन के आगमन में आ रही सारी बाधाएं दूर होने लगेगी।
 
* अपने जीवन की सारी परेशानियों से निजात पाने के लिए घर के मंदिर में हर मंगलवार को हनुमान जी के नाम से एक नारियल चढ़ाएं और बाद में चढ़े हुए इस नारियल को दान कर दें। यह टोटका आपके जीवन के लिए शुभ फलदायक साबित हो सकता है।
प्रत्येक मंगलवार को नजदीकी मंदिर में जाकर हनुमान जी को बनारसी पान अर्पित करें। ऐसा करने से आपके जीवन में हमेशा हनुमान जी की कृपा बनी रहेगी और आपके सभी काम बनते रहेंगे।
 
* हर मंगलवार को राम मंदिर में जाएं और दाहिने हाथ के अंगुठे से हनुमान जी के सिर से सिंदूर लेकर सीता माता के चरणों में लगा दें। इससे आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होंगी।
 
* मंगलवार के दिन तांबा, मतान्तर से सोना, केसर, कस्तूरी, गेहूं, लाल चंदन, लाल गुलाब, सिंदूर, शहद, लाल पुष्प, मृगछाला, मसूर की दाल, लाल कनेर, लाल मिर्च, लाल पत्थर और लाल मूंगा आदि को दान करने का विशेष महत्व बताया गया है। ऐसा करने से आप शारीरिक कष्ट और मानसिक कष्ट दोनों से ही दूर रहते हैं।
 
* मंगल के दिन सुबह के दिन एक धागे में चार मिर्चें नीचे डालकर उसके ऊपर नींबू डालें और फिर उसके ऊपर तीन मिर्चें और लगाए। इसके बद इसे घर और व्यवसाय के दरवाजे पर लटका दें। इससे नकारात्मकता खत्म हो जाएगी और सकारात्मकता का संचार होगा।
 
* सुबह सूरज उगने के समय एक गुड का डला लेकर किसी चौराहे पर जाकर दक्षिण की ओर मुंह करके खडे हो जांय। गुड को अपने दांतों से दो हिस्सों में काट दीजिए। गुड के दोनो हिस्सों को वहीं चौराहे पर फेंक दें और वापिस आ जांय।

More एक नज़र

ज्योतिष ज्ञान

img

पुत्र प्राप्ति यन्त्र

रविवार के दिन सर्पाक्षी के पत्तो से युक्त डाली लाकर एक...

Click here
img

कुन्डली रहस्य

पंचम भाव में शनि मंगल लग्नेष के साथ हो तो...

Click here
img

संतान का लिंग बताता है चीनी कैलेंडर

मनचाही संतान प्रापित के लिए सवरोदय विज्ञान का...

Click here
img

रत्नों की जांच कैसे हो

कभी भी ज्योतिष की सलाह के बिना रत्न धारण नहीं...

Click here
img

रूद्राक्ष के प्रयोग

यदि मन्त्र षकित (विधान) के साथ धारण किया...

Click here
img

ग्रह दान वस्तु चक्रम

टीका-साधु, ब्रáणों और भूखों को भोजन कराने...

Click here
img

मंगली दोश के उपाय

जातक के लग्न में अषुभ मंगल होने से मंगली दोश बनता हो तो जातक को...

Click here

Can ask any question